Saturday 23 May 2015

श्री विद्या की साधना से सिद्ध किया श्री यन्त्र ।। Astro Classes, Silvassa.

हैल्लो फ्रेंड्सzzz.


श्री विद्या की साधना से सिद्ध किया श्री यन्त्र आज ही अपने घर और ऑफिस तथा अपने दुकान में स्थापित करने के लिए हमें ऑर्डर दें ।। Astro Classes, Silvassa.

श्री विद्या से संबंधित तंत्र ब्रह्माण्ड का सर्वश्रेष्ठ तंत्र है । जिसकी साधना ऐसे योग्य साधकों और शिष्यों को प्राप्त होती है जो समस्त तंत्र साधनाओं को आत्मसात कर चुके हों । श्री विद्या की साधना का सबसे प्रमुख साधन है श्री यंत्र ।।

श्री यंत्र प्रमुख रूप से ऐश्वर्य तथा समृद्धि प्रदान करने वाली महाविद्या त्रिपुरसुंदरी महालक्ष्मी का सिद्ध यंत्र है । यह यंत्र सही अर्थों में यंत्रराज है, इस यंत्र को स्थापित करने का तात्पर्य श्री को अपने संपूर्ण ऐश्वर्य के साथ आमंत्रित करना होता है ।।

जो साधक श्री यंत्र के माध्यम से त्रिपुरसुंदरी महालक्ष्मी की साधना के लिए प्रयासरत होता है, उसके एक हाथ में सभी प्रकार के भोग होते हैं, तथा दूसरे हाथ में पूर्ण मोक्ष होता है । आशय यह कि श्री यंत्र का साधक समस्त प्रकार के भोगों का उपभोग करता हुआ अंत में मोक्ष को प्राप्त होता है ।।

इस प्रकार यह एकमात्र ऐसी साधना है जो एक साथ भोग तथा मोक्ष दोनों ही प्रदान करती है, इसलिए प्रत्येक साधक इस साधना को प्राप्त करने के लिए सतत प्रयत्नशील रहता है । स्फटिक का बना हुआ श्री यंत्र अतिशीघ्र सफलता प्रदान करता है ।।

इस यंत्र की निर्मलता के समान ही साधक का जीवन भी सभी प्रकार की मलिनताओं से परे हो जाता है । स्फटिक को हीरे का उपरत्न कहा जाता है । स्फटिक को कांचनमणि, बिल्लोर, बर्फ का पत्थर तथा अंग्रेजी में रॉक क्रिस्टल कहा जाता है । यह एक पारदर्शी रत्न है । स्फटिक बर्फ के पहाड़ों पर बर्फ के नीचे टुकड़े के रूप में पाया जाता है ।।

यह बर्फ के समान पारदर्शी और सफेद होता है । यह मणि के समान ही होता है । इसलिए स्फटिक के श्रीयंत्र को बहुत पवित्र माना जाता है ।।

स्फटिक श्रीयंत्र स्फटिक का बना होने के कारण इस पर जब सफेद प्रकाश पड़ता है तो ये उस प्रकाश को परावर्तित कर इन्द्र धनुष के रंगों के रूप में परावर्तित कर देता है । यदि आप चाहते है कि आपकी जिन्दगी भी खुशी और सकारात्मक ऊर्जा के रंगों से भर जाए तो घर में स्फटिक श्रीयंत्र स्थापित करें ।।

यह यंत्र जिस घर में रहता है, उस घर से हर तरह की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करता है । श्री यंत्र शांति, समृद्धि, सद्भाव, और अच्छी किस्मत में प्रवेश करने के लिए मुख्य मार्ग माना जाना जाता है । यह यंत्र ब्रम्हा, विष्णु, महेश यानि त्रिमूर्ति का स्वरुप भी माना जाता है ।।

यह विविध वास्तु दोषों के निराकरण के लिए श्रेष्ठतम उपाय है । श्री यंत्र पर ध्यान लगाने से मानसिक क्षमता में वृद्धि होती है । उच्च यौगिक दशा में यह सहस्रार चक्र के भेदन में सहायक माना गया है । कार्यस्थल पर इसका नित्य पूजन व्यापार में विकास देता है । घर पर इसका नित्य पूजन करने से संपूर्ण दांपत्य सुख प्राप्त होता है ।।

पूरे विधि विधान से इसका पूजन यदि प्रत्येक दीपावली की रात्रि को संपन्न कर लिया जाय तो उस घर में साल भर किसी प्रकार की कमी नही होती है ।। 
================================================

श्री यन्त्र के विषय में और अधिक जानने के लिए इस लिंक को क्लिक करें - http://www.sansthanam.com/shree-yantram.php

================================================

वास्तु विजिटिंग के लिए & अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने या फिर अपनी कुण्डली बनवाने के लिए हमें संपर्क करें ।।

================================================

दीपावली पर अपने व्यापारिक प्रतिष्ठानों में महालक्ष्मी पूजन के लिए ब्राह्मणों के लिए हमें संपर्क करें । हमारे यहाँ बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण उपलब्ध हैं ।।

===============================================

संपर्क करें:- बालाजी ज्योतिष केंद्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा ।।

Contact to Mob :: +91 - 8690522111.
E-Mail :: balajivedvidyalaya@gmail.com

Website :: www.astroclasses.com
www.astroclassess.blogspot.com
www.facebook.com/astroclassess

।।। नारायण नारायण ।।। 

No comments:

Post a Comment